Photo Gallery

Photo Gallery: डीएसटी द्वारा प्रायोजित त्रिदिवसीय उद्यमिता कार्यशाला का आयोजन

 

डीएसटी द्वारा प्रायोजित त्रिदिवसीय उद्यमिता कार्यशाला का आयोजन


Venue : Govt. V.Y.T. PG Autonomous College, Durg
Date : 04/12/2018
 

Story Details

शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय, दुर्ग में दिनांक     4.12.2018 से 6.12.2018 तक डीएसटी द्वारा प्रायोजित 3 दिवसीय उद्यमिता कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। कार्यषाला के प्रथम दिन उद्घाटन समारोह में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए प्रभारी प्राचार्य डाॅ. एम.ए. सिद्दीकी ने कहा कि उद्यमिता एक सोच है, और यह सोच ही व्यक्ति को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है। उद्यमिता के जरिये न केवल उद्यमी को ही आर्थिक लाभ होता है वरन् वह अन्य लोगों के लिए भी रोजगार के अवसर उपलब्ध कराता है। उन्होंने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि वे कार्यषाला से प्राप्त अनुभवों का लाभ सुनहरे भविष्य के निर्माण के लिए अवश्य करें। 
कार्यक्रम में एम.आई.टी.आर. सोसायटी के सचिव श्री सुप्रभात शील, सिटकाॅन की कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती प्रतिभा गुप्ता एवं टाटा इंस्टीट्यूट आॅफ सोशल साइंस के कार्यक्रम अधिकारी श्री बी.पी. दुबे विद्यार्थियों के मार्गदर्शन के लिए उपस्थित रहेेंगे। प्रथम सत्र को संबोधित करते हुए श्री बी.पी. दुबे ने उद्यमिता के इतिहास अर्थ और स्वरूप के संबंध में बेहद रोचक ढंग से विद्यार्थियों को जानकारी दी। उन्होंने फेसबुक, गूगल, अमेजन जैसी कंपनियों के उदाहरण देते हुए बताया कि छोटी-छोटी योजनाओं के माध्यम से भी अंतराष्ट्रीय स्तर पर उद्योगों की स्थापना की जा सकती है। उन्होंने श्रेष्ठ उद्यमी बनने के लिए नेतृत्व क्षमता के विकास संबंध में भी विस्तृत जानकारी प्रदान की। 
इस कार्यशाला में 85 विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन किया गया है। कार्यक्रम का संचालन डाॅ. ज्योति धाारकर ने किया। डाॅ. दिलीप साहू, डाॅ. अभिषेक मिश्रा, प्रोफेसर जैनेन्द्र दीवान एवं हेमू साहू आदि इस अवसर पर उपस्थित थे।

डीएसटी द्वारा प्रायोजित त्रिदिवसीय उद्यमिता कार्यशाला का आयोजन Photos