Photo Gallery

Photo Gallery: साइंस कालेज, दुर्ग में महिलाओं के न्यायिक अधिकार विषय पर प्रतियोगिता का आयोजन

 

साइंस कालेज, दुर्ग में महिलाओं के न्यायिक अधिकार विषय पर प्रतियोगिता का आयोजन


Venue : Govt. V.Y.T. PG Autonomous College, Durg
Date : 15/11/2017
 

Story Details

भारत में महिलाओं के लिए कई कानून है जो उन्हें सामाजिक सुरक्षा और सम्मान से जीने के लिए सुविधाएॅं देते हैं महिलाएॅं अपने सवैधानिक अधिकार के प्रति कितना सजग है इस उद्देश्य से राष्ट्रीय महिला आयोग भारत सरकार के निर्देशानुसार शासकीय वि.या.ता. महाविद्यालय दुर्ग के महिला प्रकोष्ठ व आतंरिक शिकायत समिति के सयुक्त तत्वावधान में महिलाओं के न्यायिक अधिकार विषय पर एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है बहुविकल्पीय प्रश्नों पर आधारित इस प्रतियोगिता में महाविद्यालय के छात्राओं ने बड़ी संख्या में भाग लिया। सभी प्रश्न महिलाओं के विधिक अधिकार व सामाजिक चेतना पर आधारित थे। प्रतियोगिता परीक्षा पूर्व महाविद्यालय के विधि विभाग प्राध्यापक    देव प्रकाश दुबे ने महिलाओं के न्यायिक अधिकार से संबंधित विशेष कक्षाएॅं आयोजित कर छात्राओं को अवगत कराया गया। 
महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. एस.के. राजपूत व महिला प्रकोष्ठ एवं आतंरिक शिकायत समिति के संयोजक डाॅ. अलका तिवारी व डाॅ. रंजना श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से जानकारी दी कि इस प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले प्रतिभागियों को नगद पुरस्कार व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा। साथ ही महिलाओं के जागरूकता अभियान के तहत आत्म सुरक्षा व महिला सशक्तिकरण से संबंधित विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन महाविद्यालय में किया जायेगा। 
इस अवसर पर महिला प्रकोष्ठ एवं आंतरिक शिकायत समिति के सदस्य प्रो. कमर तलत, डाॅ. बलजीत कौर, डाॅ. सुचित्रा गुप्ता, डाॅ. मर्सी जाॅर्ज, डाॅ. अनुपमा कश्यप, डाॅ. मौसमी डे, डाॅ. प्रीति मेहता व डाॅ. जी.एस. ठाकुर आदि उपस्थित थे।