Photo Gallery

Photo Gallery: दुर्ग विष्वविद्यालय द्वारा आयोजित स्वच्छता प्रतियोगिता में साईंस कालेज, दुर्ग प्रथम

 

दुर्ग विष्वविद्यालय द्वारा आयोजित स्वच्छता प्रतियोगिता में साईंस कालेज, दुर्ग प्रथम


Venue : Govt. V.Y.T. PG AUTONOMOUS COLLEGE, DURG
Date : 18/10/2019
 

Story Details

दुर्ग विष्वविद्यालय द्वारा आयोजित स्वच्छता प्रतियोगिता में साईंस कालेज, दुर्ग प्रथम 


हेमचंद यादव विष्वविद्यालय, दुर्ग द्वारा महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर महाविद्यालय परिसर की स्वच्छता एवं साफ-सफाई पर आधारित अतर्महाविद्यालयीन स्वच्छता प्रतियोगिता में दुर्ग जिले में शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय, दुर्ग ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। दुर्ग जिले में द्वितीय स्थान पर शासकीय कन्या महाविद्यालय, दुर्ग तथा तृतीय स्थान पर शंकराचार्य कालेज, जुनवानी भिलाई ने कब्जा जमाया। इस संबंध में जानकारी देते हुए साईंस कालेज, दुर्ग के प्राचार्य डाॅ. आर.एन. सिंह ने बताया कि दुर्ग जिले में कुल 57 शासकीय/निजी एवं अनुदान प्राप्त महाविद्यालयों का स्वच्छता संबंधी मूल्यांकन दुर्ग विष्वविद्यालय द्वारा कराया गया था। इस संबंध में विभिन्न महाविद्यालयों की मूल्यांकन की जिम्मेदारी अग्रणी महाविद्यालय साईंस कालेज, दुर्ग को सौंपी गयी थी। साईंस कालेज, दुर्ग का मूल्यांकन कुलपति डाॅ. अरूणा पल्टा ने स्वयं 02 अक्टूबर 2019 को महाविद्यालय का भौतिक रूप से भ्रमण करने के पश्चात् किया था। 
प्राचार्य डाॅ. आर.एन. सिंह ने बताया कि दुर्ग विष्वविद्यालय द्वारा उसके अंतर्गत आने वाले 05 जिलों के 03-03 महाविद्यालयों को स्वच्छता रैकिंग के आधार पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्रदान किया गया है। इन जिलों में राजनांदगांव में शासकीय महाविद्यालय, डोंगरगांव प्रथम, बालोद जिले में शासकीय महाविद्यालय अरमरीकला प्रथम, कबीरधाम जिले में शासकीय महाविद्यालय पाण्डातराई प्रथम तथा बेमेतरा जिले में समाधान महाविद्यालय, बेमेतरा को प्रथम स्थान मिला है। 
उल्लेखनीय है कि प्रत्येक जिले में प्रथम तीन स्थान प्राप्त महाविद्यालय के प्राचार्यों को 19 अक्टूबर 2019 को प्रातः 9.30 बजे हेमचंद विष्वविद्यालय, दुर्ग प्रागंण में आयोजित सम्मान समारोह में पुरस्कृत किया जायेगा। डाॅ. सिंह ने बताया कि इससे पूर्व भी राज्य स्तर पर मुख्यमंत्री पंचमुखी योजना में भी सर्वोच्च अंक हासिल करने हेतु साईंस कालेज, दुर्ग को मुख्यमंत्री द्वारा पुरस्कृत किया जा चुका है। महाविद्यालय की इस सफलता का श्रेय प्राचार्य डाॅ. सिंह ने समूचे महाविद्यालय परिवार को दिया। 

दुर्ग विष्वविद्यालय द्वारा आयोजित स्वच्छता प्रतियोगिता में साईंस कालेज, दुर्ग प्रथम Photos