Photo Gallery

Photo Gallery: साईंस कालेज, दुर्ग में एनर्जी सेविंग एम्बेसेडर के रूप में छात्र-छात्राऐं होंगे पुरस्कृत - डाॅ. आर.एन.सिंह

 

साईंस कालेज, दुर्ग में एनर्जी सेविंग एम्बेसेडर के रूप में छात्र-छात्राऐं होंगे पुरस्कृत - डाॅ. आर.एन.सिंह


Venue : Govt. V.Y.T. PG AUTONOMOUS COLLEGE, DURG
Date : 01/10/2019
 

Story Details

   साईंस कालेज, दुर्ग में एनर्जी सेविंग एम्बेसेडर के रूप में छात्र-छात्राऐं होंगे पुरस्कृत - डाॅ. आर.एन.सिंह

शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय, दुर्ग में ऊर्जा संरक्षण के उद्देष्य से एनसीसी एवं एनएसएस के चुनिंदा विद्यार्थियों को एनर्जी सेविंग एम्बेसेडर का दायित्व सौंपा जायेगा। ये विद्यार्थी सम्पूर्ण महाविद्यालय परिसर में ऊर्जा संरक्षण का दायित्व संभालते हुए महाविद्यालय के विभिन्न हिस्सों में व्यर्थ में होने वाली ऊर्जा की खपत को कम करने का प्रयास करेंगे। महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. आर.एन. सिंह ने बताया कि महाविद्यालय की उत्कृष्ट परंपराओं के अंतर्गत विद्यार्थियों को इस बात के लिए प्रेरित किया जा रहा है, कि वे रिक्त व्याख्यान कक्षों में व्यर्थ में चल रहे पंखें, ट्यूब लाईट तथा अन्य उपकरण जैसे कम्प्यूटर, इन्वर्टर, प्रोजेक्टर आदि को तत्काल स्व स्फूर्त होकर बंद करेगें। इन एनर्जी सेविंग एम्बेसेडर का यह दायित्व होगा कि वे अपने साथी छात्र-छात्राओं को ऊर्जा संरक्षण हेतु प्रेरित करेंगे। इन एम्बेसेडर को उत्कृष्ट कार्य हेतु महाविद्यालय के वार्षिक स्नेह सम्मेलन में पुरस्कृत किया जायेगा। 
प्राचार्य डाॅ. आर.एन. सिंह ने बताया कि महाविद्यालय में महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर विभिन्न कार्यक्रमों की श्रृंखला आयोजित की जा रही है। इसी के अंतर्गत आज महाविद्यालय में स्वच्छता अभियान के अंतर्गत प्राध्यापकों, कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय परिसर की साफ-सफाई की। महात्मा गांधी पर केन्द्रित क्विज स्पर्धा का आयोजन एपीजे कलाम स्मार्ट क्लास रूम में किया गया। इस क्विज स्पर्धा में महाविद्यालय के 4 टीमों विभक्त 40 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। सेवाग्राम, फिनिक्स, साबरमती तथा टालास्टाॅय नामक इन 4 टीमों ने महात्मा गांधी पर केन्द्रित विभिन्न जटिल प्रष्नों के उत्तर दियें। क्विज स्पर्धा का संचालन डाॅ. शकील हुसैन एवं डाॅ. अनिल पाण्डेय ने किया। आयोजन समिति में डाॅ. जय प्रकाष साव, डाॅ. सुचित्रा गुप्ता, डाॅ. वेदवती मंडावी, डाॅ. एस.डी. देषमुख रहें। 130 अंकों के साथ टीम बी साबरमती प्रथम स्थान पर रही। इसी अवसर पर छात्र-छात्राओं हेतु रंगोली स्पर्धा भी आयोजित की गयी। 
प्राचार्य डाॅ. सिंह के अनुसार 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर प्रातः 8.00 बजे महाविद्यालय केे विद्यार्थियों द्वारा रैली, भजन गायन तथा महात्मा गांधी पर क्रेन्द्रित व्याख्यान तथा क्विज स्पर्धा के विजेताओं को हेमचंद यादव विष्वविद्यालय, दुर्ग की कुलपति डाॅ. अरूणा पलटा प्रातः 11.00 बजे पुरस्कृत करेंगी। 
प्रति,
संपादक/ब्यूरो चीफ 
दैनिक .........................दुर्ग
    इस निवेदन के साथ कि कृपया इसे जनहित में समाचार के रूप में प्रकाशित करने का कष्ट करें।  

साईंस कालेज, दुर्ग में एनर्जी सेविंग एम्बेसेडर के रूप में छात्र-छात्राऐं होंगे पुरस्कृत - डाॅ. आर.एन.सिंह Photos