Photo Gallery

Photo Gallery: अंग्रेजी विभाग द्वारा ’’साहित्य परिषद’’ का उद्घाटन

 

अंग्रेजी विभाग द्वारा ’’साहित्य परिषद’’ का उद्घाटन


Venue : Govt. V.Y.T. PG AUTONOMOUS COLLEGE, DURG
Date : 14/09/2019
 

Story Details

शा. वि. या. ता. स्नानकोत्तर स्वषासी महाविद्यालय दुर्ग में अंग्रेजी विभाग द्वारा ’’साहित्य परिषद’’ का उद्घाटन दिनांक 12/09/2019 को किया गया। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष डाॅ. कमर तलत ने वर्ष 2019-20 के ’’साहित्य परिषद’’ के पदाधिकारियों की घोषणा की। एम. ए. सेमेस्टर प्प्प् के मोहम्मद जाफिर अध्यक्ष एवं श्री नवीन देवांगन उपाध्यक्ष नियुक्त हुए। एम. ए. सेमेस्टर प् से कु. सोनाली चक्रबोरती सचिव एवं श्री हरीष कुमार ग्वालेन्द्र सह सचिव के रूप में नियुक्त हुए। उक्त अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. आर. एन. सिंह ने छात्रों को ’’साहित्य परिषद’’ की महत्वता को बताते हुए छात्रों में साहित्यिक गतिविधियों की मासिक समय सारिणी बनाने के लिए प्ररित किया। मुख्य वक्ता के रूप में श्री शंकराचार्य विष्वविद्यालय, कलाडी, केरल, के डाॅ. अजय एस. सेखर ने छात्रांे को संबोधित करते हुए दक्षिण भारतीय साहित्य की विविधता पर प्रकाष डाला। उन्होने अपने वक्तव्य में कहा कि साहित्य के जरिए दक्षिण के साहित्यकारों ने अपनी कृतियों एवं रचनाओं से समाजिक चेतना लाने एवं समाज में सुधार लाने का कार्य  किया है। दक्षिण भारत के श्री नारायण गुरू, महाराष्ट्र की श्रीमती सवित्री बाई फुले एवं अन्य लेखकों द्वारा समाज में जागरूकता एवं सुधार लाने की शुरूआत की थी।
अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में मो. जाफिर ने अंग्रेजी साहित्य परिषद की परंपरा को कायम रखते हुए छात्रों के सर्वांगीण विकास हेतु विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करने की बात कही। धन्यवाद ज्ञापन एम.ए. सेमेस्टर प्प्प् के नवीन देवांगन द्वारा दिया गया।
इस कार्यक्रम में डाॅ. सुरेखा जैन, डाॅ. सुचित्रा गुप्ता, डाॅ. मीना मान एवं डाॅ. तरलोचन कौर ने अहम भूमिका निभाई। शा. महाविद्यालय मचान्दूर से डाॅ. घनष्याम एवं शा. दिग्विजय महाविद्यालय राजनांदगांव से डाॅ. अनीता शंकर विषेष रूप से उपस्थित रहें। कार्यक्रम का संचालन डाॅ. तरलोचन कौर द्वारा किया गया।
प्रति, 
संपादक/ब्यूरोचीफ
दैनिक...........................दुर्ग
इस निवेदन के साथ कि कृपया इसे जनहित में समाचार के रूप में प्रकाषित करने का कष्ट करें।

अंग्रेजी विभाग द्वारा ’’साहित्य परिषद’’ का उद्घाटन Photos