Photo Gallery

Photo Gallery: बालिका दिवस उत्सव मनाया गया

 

बालिका दिवस उत्सव मनाया गया


Venue : Govt. V.Y.T. PG AUTONOMOUS COLLEGE, DURG
Date : 28/01/2020
 

Story Details

शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय, दुर्ग में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा श्बालिका दिवसश् उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में साइंस कालेज के प्राचार्य डाॅ. आर.एन.सिंह ने सम्बोधित करते हुए कहा कि महिला एवं पुरूष जीवन रूपी रथ के दो पहिए के समान हैं इसमें से एक पहिया भी अगर क्षतिग्रस्त या कमजोर होे तो वह रथ लम्बा नहीं चल सकता। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित छात्रों को संबोधित करते हुए ये सभी कि ये सभी लोगों की ज्यादा जिम्मेदारी है कि छात्राएॅं इसका महत्व समझें। उन्होंने पद्मश्री श्रीमती फूलबासन बाई यादव के संघर्ष का उदाहरण देते हुए बेटियों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डाॅ. एम.ए. सिद्दीकी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जैसा हम सुनते है कि बेटियों की स्थिति पहले से कुछ सुधरी हैं पर हमें और बेहतर माहौल बनाना है, जिसमें बेटियों और बेटों में कोई भेदभाव न हो। 
डाॅ. शंकर निषाद ने अपने वक्तव्य में बताया कि भ्रूण हत्या समाज के लिए एक अभिषाप है, बेटियों की सुरक्षा और षिक्षा दोनों बहुत जरूरी है अथवा समाज में असंतुलन आ जाएगा। बेटियां ही परिवार की आधार है, वही मां है, बह़न है, पत्नी है, हर क्षेत्र मंें पुरूष की सहयोगी है। 
इसके बाद डाॅ. एस.एन.झा, प्रोफेसर थानसिंह वर्मा ने भी श्बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओंश् पर अपने विचार रखें। कु. रीना नेताम ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं पर एक सुन्दर गीत की प्रस्तुति दी। 
कार्यक्रम में रा.से.यो. कार्यक्रम अधिकारी डाॅ. मीना मान ने धन्यवाद ज्ञापन एवं आभार प्रदर्षन किया। 
कार्यक्रम के पश्चात् छात्राओं के लिए विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया, जिसमें सभी ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। 

बालिका दिवस उत्सव मनाया गया Photos